PTI leader Fawad Government is Manhoos Pakistan loses India Asia Cup match – International news in Hindi – भारत से हारा पाकिस्तान तो PAK लीडर फवाद ने कहा

[ad_1]

एशिया कप में पाकिस्तान को भारत से मिली हार के लिए चौधरी फवाद हुसैन ने शहबाज शरीफ सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। पूर्व सूचना और प्रसारण मंत्री ने ट्वीट करके कहा कि दुबई में मैच हारने में पाकिस्तानी टीम की गलती नहीं है, बल्कि मौजूदजा सरकार ही मनहूस है। पीटीआई के सीनियर नेता की यह टिप्पणी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। यूजर्स भी इस कमेंट पर खूब चटखारे ले रहे हैं। 

भारत ने एशिया कप में अपने पहले मुकाबले में रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया। हार्दिक पांड्या ने पहले गेंदबाजी में अपनी उपयोगिता साबित करते हुए चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट लिए, जिसके दम पर भारत ने पाकिस्तान को 19.5 ओवर में 147 रन पर समेट दिया। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए 17 गेंद में नाबाद 33 रन बनाए और रविंद्र जडेजा (29 गेंद में 35 रन) के साथ 52 रन की साझेदारी करके भारत को जीत दिलाई।

हारिस रऊफ के डाले 19वें ओवर में पंड्या के तीन चौकों ने मैच का पासा पलट दिया। भारत को आखिरी तीन गेंद में छह रन की जरूरत थी और हार्दिक ने बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज को छक्का लगाकर दो गेंद बाकी रहते भारत को जीत दिलाई। इससे पहले भारत के शीर्षक्रम के बल्लेबाजों ने निराश किया। केएल राहुल खाता भी नहीं खोल सके जबकि कप्तान रोहित शर्मा 18 गेंद में 12 रन बनाकर आउट हुए। विराट कोहली ने 34 गेंद में 35 रन बनाए लेकिन बड़ी पारी की ओर बढते हुए वह गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हुए।

जर्नलिस्ट ने भी खेल के प्रति PAK सरकार से रवैये पर उठाया सवाल

कुछ दिनों पहले ही एक पाकिस्तानी पत्रकार पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाड़ियों से लगाव का फैन हो गया था। इस पत्रकार ने ट्वीट कर अपने देश के एथलीट्स का हौसला बढ़ाने के लिए पीएम मोदी की तारीफ की। साथ ही उसने अपने देश के नेताओं पर सवाल भी उठाया। दरअसल, कॉमनवेल्थ गेम्स में रेसलिंग के मुकाबले में पूजा गहलोत गोल्ड का मुकाबला हार गईं और उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। इसको लेकर पूजा काफी ज्यादा निराश हो गईं और गोल्ड हारने पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि अगली बार वह पूरी कोशिश करेंगी कि गोल्ड जीतें।

पूजा के इस तरह से दुखी होने पर प्रधानमंत्री मोदी ने उनका हौसला बढ़ाया था। उन्होंने कहा कि पूजा आपका मेडल हमारे लिए खुशी मनाने वाला है, दुख जताने वाला नहीं। आपकी जीवन यात्रा हमें मोटिवेट करती है। आपकी सफलता से हमें खुशी मिलती है। आपको अभी अपनी जिंदगी में और भी ज्यादा कामयाबी पानी है।

अपने पीएम-राष्ट्रपति से पूछा यह सवाल

पाकिस्तानी पत्रकार शिराज हसन ने पीएम मोदी की इस बात को कोट करते हुए ट्वीट किया है। शिराज ने पाकिस्तानी नेताओं पर सवाल उठाते हुए लिखा है कि क्या हमारे देश के नेता जानते भी हैं कि हमारे एथलीट मेडल जीत रहे हैं? शिराज ने अपने ट्वीट में लिखा है कि भारत के लोग इस तरह से अपने एथलीट्स को आगे बढ़ाते हैं। पूजा को अपने गोल्ड न जीतने का मलाल था तो खुद उनके प्रधानमंत्री ने उनकी हौसला-आफजाई की। क्या पाकिस्तान के प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति की तरफ से इस तरह का कोई मैसेज दिया गया कभी? क्या उन्हें पता भी है कि हमारे एथलीट्स जीत रहे हैं?

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *