Greenpanel Industries gives 1000 percent return in three years 1 lakh turn 11 lakh rupees

[ad_1]

शेयर मार्केट में निवेशकों हमेशा फंडामेंटल खंगाल कर ही निवेश करना चाहिए। कई बार एक छोटी सी गलती की वजह से लाखों रुपये डूब जाते हैं। लेकिन अगर आपने रिसर्च के आधार पर निवेश किया है कंपनी आज नहीं तो कल अच्छा रिटर्न देगी ही। ऐसा ही एक स्टॉक ग्रीनपैनल इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड है। 5,117.85 करोड़ रुपये के मार्केट कैप वाली इस कंपनी ने निवेशकों को हाल के वर्षों में मालामाल बना दिया है। आइए जानते कैसा है इस कंपनी का प्रदर्शन? 

क्या है कंपनी के शेयर के इतिहास? 

ग्रीनपैनल इंडस्ट्रीज (Greenpanel Industries) के शेयर सोमवार को एनएसई में 425 रुपये तक पहुंच गए थे। लेकिन उसके बाद कंपनी के शेयरों में गिरावट देखने को मिली। 25 अक्टूबर 2019 को कंपनी के शेयर की एनएसई में 36.55 रुपये थी। जोकि 26 सितंबर 2022 को 419 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। यानी जिस किसी निवेशक ने इस कंपनी पर अक्टूबर 2019 में दांव लगाया होगा उसको 1,045.14 प्रतिशत का रिटर्न मिला होगा। कंपनी ने इस दौरान अपने पोजीशनल निवेशकों के एक लाख रुपये को 11.45 लाख रुपये बना दिया। यानी महज तीन साल में निवेशकों की किस्मत बदल गई। 

यह भी पढ़ेंः डिविडेंड के बाद कंपनी देने जा रही है बोनस शेयर, रिकॉर्ड डेट है नजदीक

क्या इस स्टॉक पर दांव लगाना सही रहेगा? 

इस स्टॉक पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट के अनुसार कंपनी आने वाले महीनों में शानदार प्रदर्शन करेगी। ब्रोकरेज आईसीआईसीआई सिक्योरिटिज़ के अनुसार कंपनी के पास अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता है। ब्रोकरेज के अनुसार कंपनी के शेयर भार 662 रुपये के लेवल तक जा सकते हैं। इसीलिए आईसीआईसीआई सिक्योरिटिज़ ने इस स्टॉक को बाय टैग दिया है। 

पिछले एक साल की बात करें तो कंपनी के शेयर की कीमतों में इस दौरान 31.68 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। हालांकि इस साल निवेशकों को झटका ही लगा है। साल 2022 में कंपनी के शेयरों की कीमतों में 0.12 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। कंपनी का 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर 625.70 रुपये है। वहीं, 52 सप्ताह का न्यूनतम स्तर 303.20 रुपये है। कंपनी अपने 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर से 34 प्रतिशत नीचे आकर ट्रेड कर रही है। 

स्टोरी क्रेडिटः लाइव मिंट 

(डिस्‍क्‍लेमर: यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *