Bitcoin again crosses 19000 Ether and Dogecoin up 6 – Business News India

[ad_1]

अगर आप बिटक्वॉइन (Bitcoin) निवेशक हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। पिछले कई दिनों से गिरावट के साथ कारोबार करने वाली क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन (Bitcoin) मंगलवार को 19,000 डॉलर के पार ट्रेड कर रही है। दुनिया की सबसे बड़ी और पॉप्युलर क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन मंगलवार को 5 पर्सेंट की तेजी के साथ 19,736 डॉलर पर ट्रेड कर रही है। Bitcoin के अलावा, दुनिया की दूसरी सबसे पॉप्युलर और बड़ी क्रिप्टो करेंसी एथेरियम ब्लॉकचेन की ईथर (Ether) के मार्केट प्राइस में भी इजाफा देखने को मिला है। ईथर भी मंगलवार को 6 पर्सेंट के इजाफे के साथ 1,368 डॉलर पर कारोबार कर रही है। ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप पिछले 24 घंटे से 1 ट्रिलियन डॉलर के नीचे ट्रेड कर रहा है। टोटल ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप मंगलवार को 3 पर्सेंट की बढ़ोतरी के साथ 999 बिलियन डॉलर पर ट्रेड कर रहा है।

Bitcoin का रेजिस्टेंस हो सकता है 20600 डॉलर

ग्लोबल क्रिप्टो इनवेस्टमेंट प्लेटफॉर्म Mudrex के सीईओ और को-फाउंडर इदुल पटेल का कहना है कि पिछले सप्ताह गिरावट के साथ कारोबार करने वाली Bitcoin और Ether में मंगलवार को करीब 5 पर्सेंट का इजाफा हुआ है। अगर खरीदार बिटकॉइन (Bitcoin) को 19,000 डॉलर लेवल के ऊपर रख सके तो अगला रेजिस्टेंस हम 20,600 डॉलर पर देखेंगे। दूसरी ओर एथेरियम ब्लॉकचेन की ईथर भी अपने साइकोलॉजिकल सपोर्ट लेबल 1,300 डॉलर को पार कर गया है। हम ईथर के मार्केट प्राइस में मिड टर्म ग्रोथ देख सकते हैं अगर एथेरियम वापस 1,380 से 1,400 डॉलर के लेवल पर आ जाए।

यह भी पढ़ें-गौतम अडानी की बड़ी घोषणा: अडानी ग्रुप करेगा 100 अरब डॉलर का निवेश, इस सेक्टर पर रहेगा खास फोकस

Dogecoin और Shiba Inu भी चढ़ा

ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट में मंगलवार को Dogecoin के मार्केट प्राइस में मामूली इजाफा हुआ है। Dogecoin मंगलवार को 0.06 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है, जबकि शीबा इनु 2 पर्सेंट के इजाफे के साथ 0.000011 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है। जबकि CoinGecko के अनुसार पिछले 24 घंटे में दूसरी कई क्रिप्टोकरेंसी का कारोबार मिला–जुला रहा। एक और जहां सोलोना, पॉलीगॉन, पोलकाडॉट, लिटकॉइन, कार्डानो, चेनलिंक, टीथर के मार्केट प्राइस में इजाफा देखने को मिला वही एक्सआरपी, स्टेलर और एपीकॉइन के कारोबार में कमी देखी गई।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *